होटलों में चीन के नागरिकों पर बैन, चीनी उत्पादों और खाद्य वस्तुओं पर भी लगाया प्रतिबंध

देहरादून

India china dispute: Dehradun Hotel industry decided to ban chinese citizens and product in hotel

दून होटल ऑनर्स एसोसिएशन ने आपात बैठक बुलाकर लिया फैसला
एसोसिएशन के शहर में है करीब 25 प्रमुख होटल
केंद्र सरकार के चीन की कई मोबाइल एप को बैन करने के बाद देहरादून के व्यवसायियों ने फैसला लिया है कि शहर के होटलों में चीनी नागरिकों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। बैठक कर होटल व्यवसायियों की एसोसिएशन ने चीन के नागरिकों को कमरे न देने का निर्णय लिया है।

साथ ही सभी ने इस बात पर भी सहमति जताई कि होटलों में चीनी उत्पादों और खाद्य वस्तुओं को भी नहीं रखेंगे। सोमवार को दून होटल ऑनर्स एसोसिएशन की त्यागी रोड स्थित होटल अभिनंदन में आपात बैठक हुई।
बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कोर कमेटी के सात सदस्यों ने भाग लिया। बैठक में सबसे पहले चीन सीमा पर शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। निर्णय लिया गया कि चीन के नागरिकों को कोई भी होटल व्यवसायी अपने होटलों में नहीं ठहराएगा।

चाइनीज फूड भी नहीं बनेगा
साथ ही होटलों में न तो चाइनीज फूड बनेगा और न ही चीन निर्मित उत्पादों को रखा जाएगा। कोर कमेटी के सदस्यों ने मोबाइल पर ही बाकी सदस्यों को भी इस बारे में अवगत कराया। इस पर सभी सदस्यों ने सहमति जताते हुए इसका पालन करने की बात कही।

एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय गुप्ता ने बताया कि चीन के विरोध स्वरूप यह आपात बैठक बुलाई गई थी। बैठक में लिए गए निर्णय से एसोसिएशन के सभी सदस्य सहमत हैं। उनकी एसोसिएशन में शामिल सदस्यों के शहर के लगभग 25 प्रमुख होटल हैं। बैठक में एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय गुप्ता, महासचिव विजय टंडन, कोषाध्यक्ष राकेश मितल, मनदीप डंग, विजय गोयल, राजेश भारद्वाज शामिल रहे।

 

Related posts